Wednesday, November 21, 2012

मैंने पत्थर को रोते देखा है...



                    जिसने सब कुछ हासिल कर लिया हो,
                मैंने उनको कुछ खोते देखा है |
                जिसने कर दिया हो बेचैन किसी को,
                मैंने उन्हें चैन से सोते देखा है |
                जिसने किसी की खातिर भुला दिया जहाँ को,
                मैंने उसे सपने पिरोते देखा है |
                जिसने खायी हो ठोकर बीच राह में,
                मैंने उन्हें फिर सम्भलते देखा है |
                जिसने पूरा किया हो हर एक वादे को,
                मैंने उन्हें अक्सर अकेले देखा है |
                जिसने थाम कर किसी को चलना सिखाया हो,
                मैंने उन्हें भी फिसलते देखा है |
                जिसने सुला दिया सुकून से किसी को,
                मैंने उन्हें करवट बदलते देखा है |
                जिसने सामने ठुकराया हो प्यार किसी का,
                मैंने उन्हें मुड़ कर पलटते देखा है |
                जिसने पत्थर बनकर सहा हो दर्द किसी का,
                मैंने उस पत्थर को रोते देखा है |

                                                                                                              By- Raghav Singh