Tuesday, November 20, 2012

मेरी कहानी...



                   मेरे होठों की मुस्कराहट को देखा उसने,
               आँखों का गम देखा ही नहीं |
               मेरी पलकों के हर ख्वाब को तोड़ा उसने,
               दिल का दर्द सुना ही नहीं |
               मेरी तन्हाई को नज़र-अंदाज़ किया उसने,
               मेरी साँसों का टूटना पता ही नहीं |
               मुझे हर वक़्त खुद से दूर रखा उसने,
               पर वो कभी मुझसे जुदा ही नहीं |
               ढेर सारे जुल्म किये मुझ पर उसने,
               पर एक पल को मैं उससे खफा ही नहीं |
               एक अरसे के बाद मुझे याद किया उसने,
               मेरे लब्जो पे फिर भी कोई गिला ही नहीं |
               मेरी बातो से समझा मैं खुस हूँ उसने,
               मेरी आवाज़ का रुकना पता ही नहीं |
               अपनी ख़ुशी में मेरा हाल तक पूछा उसने,
               उसी ख़ुशी की खातिर मैंने कुछ कहा ही नहीं |
               जिसके लिए गुज़ार दी तमाम ज़िन्दगी तन्हा अकेले,
               मुझे मिला ही नहीं ... उसे पता ही नहीं ||

                                                                                                                      By- Raghav Singh